Trending News

Driving License New Update: RTO के चक्कर काट-काट के हो गए परेशान तो, छोड़े चक्कर और आसानी से घर बैठे बनाये नया ड्राइविंग लाइसेंस ऐसे जानिए। 

Driving License New Update: RTO के चक्कर काट-काट के हो गए परेशान तो, छोड़े चक्कर और आसानी से घर बैठे बनाये नया ड्राइविंग लाइसेंस ऐसे जानिए। आप सब जानते हैं आज के समय पर ड्राइविंग लाइसेंस बनाना बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हो चुका है आज के समय सभी ड्राइवर के लिए यह एक महत्वपूर्ण दस्तावेज माना जाता है इसी के पास यदि आपके पास भी ड्राइवर लाइसेंस नहीं है तो आप इसे घर बैठे बनवा सकते हैं बिना आरटीओ के चक्कर लगाए तो आईए जानते हैं इसकी संपूर्ण जानकारी कैसे घर बैठे आप अपना ड्राइविंग लाइसेंस बना सकते हैं.



आपको पता ही होगा कि जिस व्यक्ति के पास भी ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होता उन्हें भारी चालान भरना पड़ता है इसी के साथ वह टू व्हीलर हो अथवा फोर व्हीलर यदि ड्राइवर के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है और यह पकड़ा जाता है तो कानूनी रूप से उसे पर जुर्माना लगाया जाता है इसी के साथ जुर्माना भरना भी मान्य होता है।

Driving License New Update: RTO के चक्कर काट-काट के हो गए परेशान तो, छोड़े चक्कर और आसानी से घर बैठे बनाये नया ड्राइविंग लाइसेंस ऐसे जानिए। 

यह भी पढ़े :-Gehu Top Varieties: किसानो को करोड़पति बनाने नहीं छोड़ेगी कोई भी कसर गेंहू की ये 4 उन्नत किस्मे जानिए होगा उम्मीद से ज्यादा का उत्पादन देखे A To Z जानकारी 

Driving License New Rules 2024

आपको अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा इसके पक्ष जहां पर आपको फॉर्मल दिया जाएगा वहां पर आपको अपने हस्ताक्षर और फर्म में फोटो अपलोड करना होगा इसके पश्चात आपको फीस भरना है फिर आपको टेस्ट के लिए लर्निंग लाइसेंस दिया जाएगा इसके पास साथ यदि आप टेस्ट में पास हो जाते हैं तो आसानी से अपना मुख्य ड्राइविंग लाइसेंस पा सकते हैं।

Driving License New Update

याद रहे आपको अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवाते समय आपके पास आवश्यक दस्तावेज होना जरूरी है जिसके लिए आपको इसके आधिकारिक वेबसाइटपर दस्तावेज को अपलोड करना पड़ता है जैसे की आय प्रमाण पत्र एड्रेस प्रूफ जन्म प्रमाण पत्र जाति प्रमाण पत्र पासपोर्ट साइज की फोटो हस्ताक्षर और मोबाइल नंबर।

यह भी पढ़े :-26kmpl माइलेज से Innova को दिन में तारे दिखाने भारतीय बाजार में Maruti ने लांच की Ertiga 7-Seater Car लल्लनटॉप फीचर्स के साथ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *